Indian Team: रोहित शर्मा और केएल राहुल ने अपने दम पर भारतीय टीम को कई मैच जिताए हैं. लेकिन साल 2022 में ये दोनों ही बल्लेबाज बुरी तरह से फ्लॉप नजर आए हैं. इन दोनों ही खिलाड़ियों की वजह से टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप 2022 में हार का सामना करना पड़ा. किसी भी मैच में ये बेहतरीन शुरुआत दिलाने में विफल साबित हुए. इसके बाद हर तरफ इनकी आलोचना होने लगी. अब श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में इन दोनों ही प्लेयर्स को आराम दिया गया है और इनकी जगह टीम में दो धाकड़ बल्लेबाजों की एंट्री हुई है. आइए जानते हैं, इन खिलाड़ियों के बारे में.

खराब फॉर्म से जूझ रहे KL Rahul 

रोहित शर्मा और केएल राहुल पिछले कुछ समय से अपनी सर्वश्रेष्ठ लय में नजर नहीं आए हैं. बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में राहुल अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन में नाकाम रहे. यहां तक की राहुल टेस्ट सीरीज में बेहतरीन खेल नहीं दिखा पाए. ऐसे में उनके टीम में बने रहने को लेकर भी सवाल उठाए जा रहे थे.

विस्फोटक बैटिंग में माहिर

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में ईशान किशन (Ishan Kishan) और शुभमन गिल को मौका मिला है. ईशान किशन बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में तूफानी डबल सेंचुरी लगाई थी और भारतीय टीम में ओपनर के तौर पर अपनी जगह पक्की कर ली थी. अगर ईशान किशन शुभमन गिल के साथ ओपनिंग करते हैं, तो लेफ्ट राइट काम्बिनेशन बन जाएगा, जिससे विरोधी गेंदबाजों को बॉलिंग करते समय दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है.

ईशान किशन ने करियर में कुल 21 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 29.45 की औसत से 589 रन बनाए हैं. वहीं, उन्होंने 10 वनडे मैचों में 477 रन जड़े हैं.

रोहित की तरह करता है बल्लेबाजी 

पिछले कुछ समय से रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में शुभमन गिल (Shubman Gill) ने ओपनिंग की जिम्मेदारी संभाली है और उन्होंने दोनों ही हाथों से मौकों को लपका है. वह रोहित शर्मा की तरफ बैटिंग करने के लिए फेमस हैं. 23 साल का ये खिलाड़ी बड़ी पारी खेलने के लिए फेमस हैं. IPL 2022 में उन्होंने गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) को अपने दम पर खिताब दिलाया था. गिल ने भारत के लिए 13 टेस्ट मैचों में 736 रन और 15 वनडे मैचों में 687 रन बनाए हैं.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *