Indian Cricket Team: श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज के लिए भारतीय सेलेक्टर्स टीम का जल्द ही ऐलान कर सकते हैं. इस टीम में कई युवा खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है, लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा भी है जो इस सीरीज में भी टीम का हिस्सा बनता दिखाई नहीं दे रहा है. ये खिलाड़ी एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) तक सेलेक्टर्स की पहली पसंद बना हुआ था, लेकिन इस टूर्नामेंट के बाद से ही इस खिलाड़ी को एक भी टी20 मैच खेलने का मौका नहीं मिला है.

टीम इंडिया में इस खिलाड़ी को मौके मिलना हुए बंद

एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के खराब प्रदर्शन के बाद 26 साल के तेज गेंदबाज आवेश खान (Avesh Khan) को टीम से बाहर किया गया था. वह इस टूर्नामेंट के बाद से ही भारतीय टी20 टीम में वापसी नहीं कर सके हैं. श्रीलंका के खिलाफ भी उन्हें मौका मिलना नामुमकिन के बराबर है. आवेश खान (Avesh Khan) एशिया कप 2022 से पहले लगातार टीम का हिस्सा बन रहे थे, लेकिन वह मौके का फायदा नहीं उठा सके.

एशिया कप में की काफी महंगी गेंदबाजी

एशिया कप 2022 में तेज गेंदबाज आवेश खान (Avesh Khan) टीम इंडिया की हार के सबसे बड़े विलेन साबित हुए. उन्होंने एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ 2 ओवर में 19 लुटाए और सिर्फ 1 विकेट ही हासिल किया था. वहीं, हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ तो 4 ओवर में उन्होंने 13.25 की इकॉनमी से 53 रन खर्च किए और 1 ही विकेट अपने नाम किया था. आवेश खान (Avesh Khan) का ये खराब प्रदर्शन उनके लिए एक टेंशन बन चुका है. वह फिलहाल रणजी ट्रॉफी में मध्यप्रदेश के लिए खेल रहे हैं. इस दौरान उन्होंने रेलवे के खिलाफ खेले जा रहे मैच में 69 रन पर चार विकेट भी हासिल किए हैं.

टीम इंडिया में लगातार मिले थे मौके

आवेश खान ने आईपीएल में  शानदार प्रदर्शन कर टीम इंडिया में जगह बनाई थी, लेकिन टीम इंडिया में वह लगातार फ्लॉप रहे. उन्होंने टीम इंडिया के लिए अभी तक 15 टी20 और 5 वनडे मैच खेले हैं. इन टी20 मैचों में आवेश खान (Avesh Khan) ने 9.11 की इकॉनमी से रन देते हुए 13 विकेट अपने नाम किए हैं. वहीं, वनडे में उनके नाम 3 विकेट दर्ज हैं. उन्होंने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी वनडे मैच इसी साल अक्टूबर में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *