India vs Sri Lanka Rishabh Pant: भारत और श्रीलंका के बीच नए साल के मौके पर 3 जनवरी से टी20 सीरीज और इसके बाद वनडे सीरीज खेली जाएगी. बीसीसीआई ने इसके लिए टीम इंडिया की घोषणा कर दी है. टीम के लिए दमदार प्रदर्शन कर चुके ऋषभ पंत को मौका नहीं दिया गया है. पंत का हाल का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है. वे लगातार फ्लॉप साबित हुए हैं. अब पंत के बाहर होते ही भारत ने नए विकेटकीपर को तैयार करने में लग गया है.

पंत भारत के बांग्लादेश दौरे पर चोटिल हो गए थे. इसके बाद उन्हें टीम से आराम दिया गया और अब श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया. पंत वनडे और टी20 फॉर्मेट में लगातार फ्लॉप साबित हुए हैं. उनके बाहर होते ही बीसीसीआई ने ईशान किशन के साथ केएल राहुल को विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी सौंपी है. राहुल श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में विकेटकीपिंग भी कर सकते हैं. बीसीसीआई पंत के साथ-साथ और भी विकेटकीपिंग के लिए विकल्प देख रही है

ऋषभ पंत ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट में 93 रनों की अहम पारी खेली थी. उन्होंने चटगांव टेस्ट में भी एक पारी में 46 रन बनाए थे. लेकिन इससे पहले वे वनडे और टी20 फॉर्मेट में लगातार फ्लॉप साबित हुए. पंत जिम्बाब्वे के खिलाफ मेलबर्न में खेले गए मैच में 3 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ टी20 में 6 रन बनाकर आउट हुए. न्यूजीलैंड के खिलाफ 6, 11 और 15 रन बनाए. न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के आखिरी मैच में 10 रन बनाकर पवेलियन लौटे. यह मैच नवंबर 2022 में खेला गया था.

भारत बनाम श्रीलंका टी20 सीरीज –

  • पहला टी20 – 3 जनवरी, मुंबई
  • दूसरा टी20 – 5 जनवरी, पुणे
  • तीसरा टी20 – 7 जनवरी, राजकोट

भारत बनाम श्रीलंका वनडे सीरीज –

  • पहला वनडे – 10 जनवरी, गुवाहाटी
  • दूसरा वनडे – 12 जनवरी, कोलकाता
  • तीसरा वनडे – 15 जनवरी, तिरुवनंतपुरम

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *