India VS Sri Lanka T20 Series: भारतीय क्रिकेट टीम नए साल की शुरुआत अपने ही घर में श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज से करने वाली है. इस सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है. हार्दिक पांड्या एक बार फिर टीम की कमान संभालते नजर आएंगे. उनकी कप्तानी में एक धाकड़ ऑलराउंडर की भी वापसी हुई है. ये खिलाड़ी बांग्लादेश के दौरे पर भारतीय टीम का हिस्सा नहीं बन सका था, वहीं अपना आखिरी टी20 मैच पांड्या की कप्तानी में ही खेला था.

टीम इंडिया में हुई इस खिलाड़ी की वापसी

इस सीरीज में टीम इंडिया के नियमित कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के अलावा केएल राहुल और विराट कोहली टीम का हिस्सा नहीं हैं.ऐसे में सेलेक्टर्स ने  धाकड़ ऑलराउंडर दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) की टीम में वापसी कराई है.  दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) टी20 वर्ल्ड कप 2022 जैसे बड़े टूर्नामेंट में खेले थे और उन्होंने अपना आखिरी टी20 मैच इस टूर्नामेंट के बाद न्यूजीलैंड दौरे पर खेला था. इस टी20 सीरीज में भी हार्दिक पांड्या की टीम के कप्तान थे.

टी20 में जड़ चुका है शतक 

टीम इंडिया ने इसी साल आयरलैंड का दौरा किया था, इस दौरे पर दीपक हुड्डा (Deepak Hooda)ने टी20 मैच में शतकीय पारी खेली थी. दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) बल्ले से साथ-साथ गेंद से भी काफी शानदार प्रदर्शन करने के लिए जाने जाते हैं.ऐसे में दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) इस सीरीज में कप्तान पांड्या की पहली पसंद भी रह सकते हैं.

टीम इंडिया में दीपक हुड्डा के आंकड़े

27 साल के दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) ने टीम इंडिया के लिए अभी तक कुल 15 टी20 और 10 वनडे मैच खेले हैं. दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) ने इन टी20 मैचों में 33.56 की औसत से 302 रन बनाए हैं और 5 विकेट लिए हैं. वहीं, इन वनडे मैचों में वह 153 रन और 3 विकेट अपने नाम कर चुके हैं.

टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया 

हार्दिक पांड्या, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन, अर्शदीप सिंह, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, हर्षल पटेल, उमरान मलिक, मुकेश कुमार, शिवम मावी.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *