वो 3 मौके जब इंग्लिश गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड को भारतीय खिलाडियों से उलझना पड़ा बहुत महंगा, जीवन में कभी नहीं भूल पायेंगे

कहते है की क्रिकेट अनिश्चिताओ का खेल है, यहाँ पल में किया हो जाए किसी को नहीं पता. जैसा की अभी इंग्लैंड और भारत के बीच खेले गये पांचवे टेस्ट मैच के दुसरे दिन देखा गया की इंग्लिश गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड की बुमराह के हाथो खूब पिटाई हुई, जबकि ये उम्मीद किसी को नहीं थी की एक तेज गेंदबाज ऐसा प्रदर्शन कर सकता है और अपने नाम एक अनोखा रिकॉर्ड भी बना सकता है.इसी के चलते आज हम आपको उन 3 मौको के बारे में बताने वाले है, जब स्टुअर्ट ब्रॉड को भारतीय खिलाड़ियों के साथ उलझाना महंगा पड़ा. तो चलिए जानते है.

1. साल 2007 में सौरव गांगुली ने की बोलती बंद:-

दरअसल, ये बात साल 2007 में एक वनडे मैच की है, तब गांगुली स्टुअर्ट की एक अच्छी लेंथ की शोर्ट गेंद पर रन नहीं बना पाए थे जिसके बाद स्टुअर्ट ने गांगुली की स्लेजिंग करनी शुरू का दी थी. तभी सौरव गांगुली ने पहले तो स्टुअर्ट ब्रॉड को को मुंह से करार जवाब दिया इसके बाद अपने बल्ले से भी स्टुअर्ट ब्रॉड की बोलती बंद कर दी. बात गांगुली के वनडे कैरियर की करे तो इन्होने अपने कैरियर में 311 वनडे मैच खेले जिनमे इन्होने 22 शतक और 72 अर्धशतक की मदद से कुल 11363 रन बनाये.

2.युवराज सिंह से खाए 6 गेंद पर 6 छक्के:-

इस घटना के बारे में तो अधिकतर लोग जानते है, ये बात भी साल 2007 में टी 20 वर्ल्डकप में इंग्लैंड के खिलाफ हुए एक मैच की है. दरअसल, इस समय इंग्लैंड टीम के एंड्रयू फ्लिंटॉफ नाम के खिलाडी के साथ युवराज सिंह की बहस ही गई थी, तब युवराज सिंह के गुस्से का शिकार स्टुअर्ट ब्रॉड हुए थे, तब युवी ने स्टुअर्ट ब्रॉड के 1 ओवर में 6 छक्के जड़ 36 रन कूटे थे.

3. जसप्रीत बुमराह ने कूटे 35 रन:-

ये घटना तो हाल ही में इंग्लैंड और भारत के बीच हुए पांचवे टेस्ट मैच के दुसरे दिन की है. दरअसल, पहली पारी में भारतीय टीम के आखरी ओवर में बुमराह ने 35 रन हासिल किये थे, इसमें एक गेंद NB भी थी. इस दौरान बुमराह ने 2 छक्के और 4 चौके लगाये थे. इसी के साथ बुमराह टेस्ट क्रिकेट में 1 ओवर में सबसे ज्यादा रन हासिल करने वाले पहले बल्लेबाज बन गये थे.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.