इन दो बल्लेबाजो के लिए बर्बादी का कारण बन रहे कप्तान रोहित शर्मा, यदि ओपनिंग पर मिले मौका तो मचा देंगे कहर

ये बात जगजाहिर है की टीम इण्डिया के प्रमुख कप्तान रोहित शर्मा दुनिया के सबसे बेस्ट ओपनिंग बल्लेबाज है, इन्होने दुनिया के हर क्रिकेट ग्राउंड पर अपनी शानदार बल्लेबाजी का नजारा पेश किया और खूब चौको और छक्को की झड़ी लगाकर टीम इण्डिया को अपने खुद के दम पर कई मैचों में जीत दिलाई है. लेकिन मौजूदा समय में टीम इण्डिया में ऐसे 2 धाकड़ बल्लेबाज है जिनका टैलेंट रोहित शर्मा की वजह से बर्बाद हो रहा है.

जी हां, यदि अब रोहित शर्मा की जगह इन दोनों खिलाड़ियों को टीम इण्डिया में मौका दिया जाये तो ये रोहित शर्मा से भी ज्यादा खतरनाक साबित हो सकते है. तो चलिए जानते है इनके बारे में..

1.पृथ्वी शा:-

जी हां, इस लिस्ट में पहला नाम आता है धाकड़ बल्लेबाज पृथ्वी शा का. जिन्हें यदि अब रोहित की जगह मिल जाए तो ये भारतीय टीम के लिए काफी फायदेमंद साबित ही सकते है. बता दे की ये वही खिलाडी है जिसकी कप्तानी में भारतीय अंडर 19 टीम ने साल 2019 के वर्ल्डकप में ऑस्ट्रेलिया को मात दी थी. शुभमन गिल और शिवम् मावी भी इसी टीम का हिस्सा था. वही, इस दिग्गज खिलाडी को सचिन और सहवाग का कॉम्बिनेशन माना जाता है. लेकिन फिलहाल इस खिलाडी का क्रिकेट कैरियर मौका ना मिलने की वजह से बर्बाद हो रहा है.

2.ऋषभपन्त:-

बता दे की रोहित शर्मा भी कुछ सालो तो भारतीय टीम में मिडिल आर्डर में खेले थे, लेकिन बाद में इन्हें ओपनिंग पर लाया गया और ये ओपनिंग पर भी फिट बैठे थे. वैसे ही ऋषभपन्त को भी मिडिल आर्डर से ओपनिंग पर लाया जा सकता है और ये भारतीय टीम के लिए ओपनिंग पर बेहतरीन प्रदर्शन करके किसी भी विरोधी टीम के लिए सर दर्द बन सकते है. इसकी अलावा ऋषभपन्त कप्तानी में भी काफी अच्छे खिलाडी है. वैसे आपको बता दे की ऋषभपन्त टीम इण्डिया का नया धोनी भी कहा जाता है. क्योकि ये एक विकेटकीपर के तौर पर भी गेम समझने की काबिलियत रखते है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.