ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी 20 वर्ल्डकप से मोहम्मद शमी का बाहर होना तय, ये खिलाडी लेगा इनकी जगह

इस समय भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का बचा हुआ पांचवा मैच खेल रही है. जिसमे तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी लगातार इंग्लिश बल्लेबाजो पर कहर बनकर बरस रहे है. और एक के बाद एक विकेट भी चटका रहे है. इसके बावजूद भी ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी 20 वर्ल्डकप में इस खिलाडी की जगह बनती हुई नजर नहीं आ रही है. जी हां, इस समय टीम इण्डिया में एक ऐसा धाकड़ खिलाडी मौजूद है जो टी 20 वर्ल्डकप में शमी की जगह ले सकता है.

क्योकि ये गेंदबाज हाल ही में खेले जा रहे मैचों में शानदार प्रदर्शन कर रहा है, और कुछ ही गेंदों में मैच का रुख पलटने की काबिलियत रखता है. जबकि शमी काफी लम्बे समय से टी 20 क्रिकेट भी नहीं खेले है. क्योकि शमी टी 20 क्रिकेट में इतने असरदार साबित नहीं होते है जितने की टेस्ट क्रिकेट में होते है. जिस वजह से सेलेक्टर्स टी 20 क्रिकेट में शमी को सेलेक्ट करने से कतराते है.

इसी के चलते अब सेलेक्टर्स ने टी 20 वर्ल्डकप से भी इनको बहार रखने का मन बना लिया है. इनके स्थान पर जो खिलाडी टीम में शामिल हो सकता है उसका नाम हर्षल पटेल है. जी हां, पटेल साहब को पिछले कुछ समय से टी 20 क्रिकेट में काफी शानदार प्रदर्शन करते हुए देखा जा रहा है. इन्होने अपने खेल से सभी का दिल जीता है. डेथ ओवर्स में वह कातिलाना गेंदबाजी में माहिर प्लेयर हैं. जब भी कप्तान को विकेट की आवश्यकता होती है. वह हर्षल पटेल का नंबर घुमा देते हैं.

बता दे की जहां शमी ने अभी तक केवल 17 टी 20 मैच खेले है जिनमे इन्होने केवल 18 विकेट हासिल किये है. वही, हर्षल पटेल ने साल 2021 से कुल 14 मैच खेले है और 19 विकेट हासिल किये है. इसके अलावा इन्होने आईपीएल में भी शानदार प्रदर्शन किया है. पटेल साहब ने आईपीएल में 78 मैच खेले है और 97 विकेट अपने नाम किये है.

वही, अब इंग्लैंड में टी 20 और वनडे सीरीज से पहले प्रैक्टिस मैचों में हर्षल पटेल काफी कमाल का प्रदर्शन कर रहे है. इसमें इन्होने पहले तो 54 रन की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली और फिर 2 विकेट भी हासिल किये.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.