MP के इस ख़िलाड़ी में कूट कूट कर भरा है रोहित-कोहली और सचिन जैसा टैलेंट, जल्द करेगा टीम इण्डिया में डेब्यू, IPL में भी दिखा चूका है दम

हाल ही में 67 सालो में पहली बार मध्यप्रदेश टीम द्वारा ट्रॉफी जीतने के बाद टीम के कप्तान से ज्यादा टीम के कोच चंद्रकांत पंडित चर्चो में है। हर तरफ इनकी जमकर तारीफ हो रही है क्योकि अब से करीब 23 साल पहले जब MP टीम के कोच खुद चंद्रकांत पंडित थे तब MP टीम को फाइनल तक लेकर गये थे लेकिन फाइनल में जीत हासिल नहीं कर पाए थे। जिसके बाद अब भले ही कोच बनकर उन्होंने MP टीम को रणजी ट्रॉफी जीताई।

ट्रॉफी जीतने के बाद अब चंद्रकांत पंडित ने टीम के मिडिल आर्डर के धाकड़ बल्लेबाज रजत पाटीदार को लेकर एक बड़ा ब्यान दिया है। वही, रजत पाटीदार जिसने मुंबई के खिलाफ MP को ट्रॉफी जीतने में फाइनल में अपनी अहम भूमिका निभाई। वही, रजत पाटीदार जिसने IPL 2022 में RCB के लिए प्लेऑफ के मैचों में अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से सनसनी मचा दी थी।

रजत पाटीदार के बारे में MP के कोच चंद्रकांत पंडित ने कहा की, वो इस टूर्नामेंट का उनका सबसे बेहतर और महान स्टूडेंट रहा। वो बहुत ही जल्द गेंद की लाइन और लेंथ को पकड लेता है। चंद्रकांत पंडित ने रजत पाटीदार की कोहली, रोहित और सचिन तेंदुलकर से तुलना करते हुए कहा की जिस तरह कोहली, रोहित और सचिन गेंद की लाइन और लेंथ को बहुत जल्द पकड लेते है ठीक उसी तरह पाटीदार भी ऐसा कर लेता है।

इसके बाद चंद्रकांत पंडित ने रजत पाटीदार को लेकर एक किस्सा भी सुना और कहा की, जब जलज सक्सेना गेंदबाजी कर रहे थे तो वो ऑफ स्टंप के बाहर गेंद डालने की कोशिश कर रहे थे। अब इन गेंदों को जिस तरह रजत खेल रहे थे मुझे उसमे गलत लगा और मुझे लगा की ये पाटीदार के लिए महंगा साबित हो सकता है। तभी मैं ड्रेसिंग रूम में गया। और उन्हें मैंने नॉन स्ट्राइक की तरफ से खेलते हुए लडको को दिखाया।

ये देखकर तुरंत उसके खेल में परिवर्तन आ गया और ये देखकर मैं भी हैरान रह गया। इसके बाद जब रजत चाय पिने के लिए आया तब मैंने उससे पूछे ऐसा कैसे। ‘कैसे तुम इस तरह से तुम खेलने लगे?” उन्होंने कहा, “आप ड्रेसिंग रूम में दूसरे लड़कों को बता रहे थे और मैंने देखा कि आप उन्हें पैडिंग तकनीक दिखा रहे हैं, तो मैंन सीख लिया।”

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.