रोहित शर्मा से कप्तानी लेकर इन 3 खिलाड़ियों को जल्द बना देना चाहिए भारतीय टेस्ट टीम कप्तान, नंबर 1 है प्रवल दबेदार

भारतीय क्रिकेट टीम में कप्तानी को लेकर विवाद अभी थमा नहीं है। विराट कोहली ने कप्तानी छोड़ी तब रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इसे संभालने के योग्य साफ नजर आ रहे थे। लेकिन भविष्य में भारतीय टीम में कप्तानी को लेकर तस्वीर साफ नजर नहीं आ रही है। टेस्ट टीम की बात करें तो, रोहित शर्मा 35 साल अनुभवी खिलाड़ी है। लेकिन इसके बाद कप्तान कौन होगा? ये सवाल उठ रहा है।

भारतीय क्रिकेट टीम को इस साल ज्यादा टेस्ट मैच नहीं खेलने हैं। लेकिन कप्तानी को लेकर दिख रहे विकल्प की तस्वीर साफ नहीं है। जिसके न खिलाड़ी रोहित शर्मा के अनुभव से सीख सके। इसलिए जल्द ही इन खिलाड़ियों में से किसी को कप्तान बना देना चाहिए, ऐसा कई क्रिकेट पंडितों का मानना है।

केएल राहुल ( KL Rahul)

केएल राहुल के नाम पर कोई दोराय नही है। वो टीम के नियमित खिलाड़ी है जोकि अच्छी लय में बल्लेबाजी करके टीम को जीत दिलाने में सक्षम हैं। साथ ही कप्तानी का परिचय आईपीएल में हाल में दे चुके है। उन्हें दबाव को हैंडल करना भी बखूबी आता है। केएल राहुल को अगर अभी कप्तान बना दिया जाता है। तब वो टीम में अनुभवी काप्तानो विराट कोहली और रोहित शर्मा से सीखकर लंबी रेस के घोड़े साबित हो सकते हैं।

ऋषभ पंत ( Rishabh Pant)

कप्तानी के लिहाज से देखा जाए तब आईपीएल में ऋषभ पंत ने कुछ मैच में अच्छी कप्तानी करके दिखाई है। लेकिन युवा खिलाड़ी के टॉस को लेकर हुई कंट्रोवर्सी के बाद उनको अभी की जरूरत है, ऐसा कहां जा सकता हैं। जेंटलमैन खेल क्रिकेट में ऋषभ पंत को केएल राहुल के इंजर्ड होने के बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में कप्तानी का मौका मिला है। जिसको वो किस तरह से भुनाते है। ये देखना दिलचस्प होगा।

जसप्रीत बुमराह ( Jaspreet Bumrah)

भारतीय क्रिकेट टीम के प्राइम गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को कप्तानी के एक विकल्प के तौर पर देखा जा सकता है। जसप्रीत बुमराह को नाइट दिनों जब उपकप्तान बनाया गया था। तब एक गेंदबाज का टीम लीडर होना, इस पर एक बहस शुरू हो गई थी। जिसके बाद अनिल कुंबले और कपिल देव का उदाहरण दिया गया था। जसप्रीत बुमराह को अगर कप्तान बनाया जाता है तब शायद खिलाड़ी के अंदर की प्रतिभा कैप्टन के तौर पर सामने आए। कप्तानी के विषय में जसप्रीत बुमराह ने कहा था कि उन्हें नए नए चैलेंज लेना पसंद है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.