रोहित-कोहली ने इस धाकड़ खिलाडी को किया हमेशा नजरअंदाज, अब बुमराह करा सकते है भारतीय टीम में डेब्यू

टीम इण्डिया के प्रमुख कप्तान रोहित शर्मा प्रैक्टिस मैच के दौरान कोरोना पॉजिटिव हो गये है। जिस वजह अब वो इंग्लैंड के खिलाफी एकमात्र टेस्ट मैच नहीं खेल पाएंगे। इनकी जगह अब तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को भारतीय टीम का कप्तान घोषित कर दिया है। अब बुमराह एक तेज गेंदबाज के अलावा बतौर कप्तान भी इतिहास रचने के लिए इंग्लैंड की सरजमी पर उतरने वाले है।

बता दे की पिछले साल कोरोना की वजह से इस टेस्ट सीरीज को बीच में ही रद्द करना पड़ा था इस सीरीज का एक मैच बचा था। जिसे अब रीशेड्यूल किया गया है। इस सीरीज में भारत 2-1 से आगे चल रहा है। ऐसे में यदि अब भारत इस मैच को जीत लेता है तो सीरीज भारत के कब्जे में आ जायेगी। और बुमराह के लिए ये अपने आप में एक बड़ी अचीवमेंट होगी।

रोहित कोहली ने किया था नजरअंदाज:-

वही, अब बुमराह के कप्तान बनाने के बाद एक खिलाडी की किस्मत खुल सकती है। जी हां, और वो खिलाडी कोई और नहीं बल्कि के एस भरत है। जोकि काफी लम्बे समय से भारतीय टीम में पहले मौके के लिए तरस रहे है। लेकिन अब बुमराह की वजह से के एस भरत का डेब्यू करने का सपना पूरा हो सकता है। इस खिलाडी को इससे पहले विराट कोहली ने और फिर रोहित शर्मा ने भी बार बार नजरअंदाज किया था।

के एस भरत पहले से ही टीम इंग्लैंड दौरे पर गई टीम के स्क्वाड में शामिल है। और प्रैक्टिस मैच के दौरान भी इन्होने कमाल का प्रदर्शन करके दिखाया। एक प्रैक्टिस मैच में फिफ्टी भी जड़ी। जिस वजह से अब कहा ये जा रहा की बुमराह इस खिलाडी से शुभमन गिल के साथ ओपनिंग करा सकते है।

ऐसा रहा है घरेलु और आईपीएल क्रिकेट में करियर:-

बता दे की इस बल्लेबाज आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए सलामी बल्लेबाजी की है। इसने आईपीएल में RCB के लिए 8 मैच में 191 रन बनाए हैं। हालाँकि आईपीएल 2022 में दिल्ली की तरफ से दो करोड़ में चुने जाने के बाद दो मैच में ही मौका मिल सका।

वही, भरत के घरेलू क्रिकेट की बात करे तो इसने अपनी टीम आंध्र प्रदेश की तरफ से 2013 में डेब्यू किया। जिसके बाद 79 फर्स्ट क्लास मैच खेलकर 4289 रन बनाए है। जिसमें उनके 9 शतक और 23 अर्धशतक भी शामिल हैं। वहीं लिस्ट ए की बात करे तो खिलाड़ी के नाम 45 मैच में 1721 रन बनाने का रिकॉर्ड है। जिसमें 5 शतक और 5 अर्धशतक भी शामिल हैं।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.