ऋषभपन्त ने अभी तक खेले है 102 अंतर्राष्ट्रीय मैच, जानिए इस दौरान कितने शतक और कितने अर्द्धशतक जमाये

ऋषभपन्त इस भारतीय क्रिकेट टीम के प्रमुख खिलाड़ियों में से एक है। भले ही इन दिनों इनका बल्ला खामोश चल रहा है। लेकिन इन्होने पिछले कुछ सालो में अपनी शानदार बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग से भारतीय टीम में अपनी एक अलग जगह बनाई है। भारतीय टीम में अब किसी दुसरे खिलाडी के लिए इनकी जगह पर कब्ज़ा कर पाना काफी मुश्किल है।

क्योकि इस खिलाडी ने पिछले दिनों इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत को सीरीज जीतने में अपनी अहम भूमिका निभाई। जिसकी हर किसी ने जमकर तारीफ की। इसके अलावा कई मौको पर टीम की कमान भी संभाली और काफी अच्छे निर्णय भी लिए। इस दौरान इस खिलाडी ने अपने बल्ले का जलवा भी खूब बिखेरा।

जी हां बता दे की ऋषभ पन्त ने अभी तक भारत के लिए करीब 102 मैच खेले है। जिनमे कुल मिलाकर इस खिलाडी ने 3000 से ज्यादा रन अपने नाम किये है। और क्रिकेट के हर फोर्मेट में इनका बल्ला खूब चला है। इसी के चलते आज हम आपको बताने वाले है की इस खिलाडी ने इस दौरान अभी तक कितने शतक और कितने अर्द्धशतक लगाए है।

1.ऋषभ पन्त के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अर्द्धशतक:-

ऋषभपन्त के शतको की बात करे तो इन्होने क्रिकेट के तीनो फोर्मेट में कुल मिलकर 17 अर्द्धशतक लगाए है। इन्होने टेस्ट क्रिकेट में 9, वनडे में 5 और टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में तीन अर्धशतक लगाए हैं। वनडे में ऋषभ पंत का बेस्ट स्कोर 85 है, तो टी20 क्रिकेट में उनका बेस्ट स्कोर 65 रन है।

2.ऋषभ पन्त के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में शतक:-

इस धाकड़ खलाड़ी ने शतक अभी केवल 4 लगाए है। यह चारों ही शतक उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में ही लगाए हैं। ऋषभ पंत ने दो टेस्ट शतक इंग्लैंड, एक शतक ऑस्ट्रेलिया और एक शतक दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लगाया है। उनका बेस्ट स्कोर 159* रन रहा है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.