IND vs SA: ड्रा के बावजूद भारत की झोली में गिरी असली ट्रॉफी, ईशान की जगह भुवनेश्वर बने ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ तो कही ये बात

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांचवां टी-20 मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया है। बारिश ने आज के मैच में दो बार खलल डाला। पहले टॉस के बाद बारिश की वजह से 50 मिनट तक मैच रुका रहा।

2-2 पे खत्म हुई सीरीज

शाम सात बजे से मैच शुरू होने की जगह 7 बजकर 50 मिनट पर मैच की शुरुआत हुई। एक-एक ओवर दोनों पारियों से काटे गए और मैच 19 ओवर का होना था। हालांकि, भारतीय पारी के 3.3 ओवर के बाद ही दोबारा बारिश शुरू हुई और इसके बाद यह रुकी नहीं। जब दोबारा बारिश शुरू हुई तब टीम इंडिया का स्कोर दो विकेट पर 28 रन था।

पांच मैचों की टी-20 सीरीज 2-2 की बराबरी पर खत्म हुई। दक्षिण अफ्रीका ने 2010 के बाद से भारतीय सरजमीं पर सीमित ओवरों की सीरीज नहीं हारने के अपने शानदार रिकॉर्ड को बरकरार रखा है। ऋषभ पंत भी बतौर कप्तान पहली सीरीज जीतने से चूक गए।

भुवनेश्वर कुमार को दिया गया प्लेयर ऑफ द सीरीज

मैन ऑफ द सीरीज चुने गए भुवनेश्वर कुमार ने इस श्रृंखला में बेहद शानदार प्रदर्शन किया। उन्हे इस अवॉर्ड से नवाजे जाने पर गर्व महसूस हुआ और उन्होंने कहा,

“मैन ऑफ़ द सीरीज का ख़िताब हासिल करना गर्व की बात है। मैं अभी बिल्कुल फ़िट हूं लेकिन मैं इसपर ज्यादा बात नहीं करना चाहता हूँ। मैं सिर्फ शारीरिक रूप से और अपनी गेंदबाजी से मजबूत होने पर ध्यान देना चाहता हूं। मैं पावरप्ले में गेंदबाज़ी करता हूं। इसके बाद मैं अंतिम ओवरों में भी गेंदबाज़ी करता हूं। इसके अलावा एक सीनियर खिलाड़ी के तौर पर सभी गेंदबाज़ों से बात भी करनी होती है। टीम ने मुझे अपनी तरह से गेंदबाज़ी करने की पूरी आजादी दी थी।”

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.