जब सौरव गांगुली ने कह दिया था मुझे इरफान पठान पर नहीं है भरोसा, तब पठान ने दिया था ऐसे जवाब दादा की हो गयी थी बोलती बंद

भारतीय क्रिकेट टींम में 2004 और 2005 का वो समय थाजब भारतीय टींम के ऑलराउंडर खिलाडी इरफान पठान की तूती बोलती थी। अपने ऑलराउंडर प्रदर्शन से उन्होंने विश्व क्रिकेट के मंच पर अपना नाम हासिल किया था। लेकिन शुरूआती समय में उनके कप्तान सौरभ गांगुली को उनके ऊपर भरोसा नहीं था। एक बातचीत के दौरान  पठान ने कहा कि जब दादा ने कह दिया था कि इनको खिलाड़ी के ऊपर विश्वास नहीं है। जिसके बाद इरफान पठान ने ऐसा प्रदर्शन किया कि अपने प्रदर्शन से विश्वास और टींम में जगह दोनों बनाई। जानिए क्या है पूरी बात

इरफान पठान ने गांगुली को गलत साबित करके जीता था विश्वास

भारतीय क्रिकेट टींम के पूर्व ऑलराउंडर खिलाडी पठान 2007 विश्वकप टींम का हिस्सा थे। साथ ही 2011 वन डे विश्वकप जीतने वाली टींम की हिस्सा भी थे। लेकिन एक बातचीत में खिलाड़ी ने बताया कि शुरुआती समय में सौरव गांगुली को पठान पर भरोसा नहीं था। इरफान पठान नें 2003 में एडिलेड के मैदान पर अपना डेब्यू किया था।

जहां पर पहली ही पारी में मैथ्यू हेडन का विकेट लिया था। इस ट्राई सीरीज में कुल 10 मैंच में  पठान ने 16 विकेट अपने नाम किए थे। इस प्रदर्शन से  पठान स्टार खिलाड़ी बन गए थे। जिसके बाद हुए 14 साल के पाकिस्तान दौरे में पाक टींम के दिग्गज बल्लेबाजों के ढेर करके इरफान ने एक मुकाम हासिल किया था।

लेकिन जब इरफान ने 19 साल की उम्र में ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था। तब उस समय के तत्कालीन कप्तान सौरव गांगुली इरफान पठान को अपने साथ ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर नहीं ले जाना चाहते थे, उन्हें खिलाडी पर भरोसा नहीं था। लेकिन अपने गेंदबाजी के करियर से भारतीय टींम पर अपनी छाप छोड़ने वाले पठान ने बाद में अपने प्रदर्शन से सौरव गांगुली का विश्वास हासिल किया था।

अब कमेंट्री मे कर रहें कमाल

भारतीय क्रिकेट टींम के पूर्व खिलाडी इरफान  अब भी क्रिकेट से जुड़े हुए है, बस फर्क ये है कि खिलाड़ी मैदान पर ना होकर कमेंट्री बॉक्स का हिस्सा है। अब इरफान कमेंट्री बॉक्स से खिलाड़ियों के प्रदर्शन को देखकर कमेंट्री करते नजर आते हैं।

इरफान इसके साथ ही सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहते हैं। देश-विदेश के मुद्दों और क्रिकेट जगत की बातों पर अपनी राय भी रखते हैं। एक मीडिया वेबसाइट के अनुसार खिलाडी की मासिक आय लगभग 35 लाख के आस पास है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.