‘मैं वकार यूनुस को नहीं भुवी, बुमराह और शमी को फॉलो करता हूँ’

आईपीएल 2022 में उमरान मलिक ने अपनी तेज गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया है. उन्होंने इस सीजन में अपनी सभी केंद्र 150Kph से ज्यादा गति की डाली है. उमरान मलिक के शानदार प्रदर्शन के कारण चयनकर्ताओं ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 9 जून से खेले जाने वाली 5 T20 मैचों की घरेलू सीरीज में जगह दिया है. उमरान इस सीरीज में अच्छी गेंदबाजी करके भारतीय टीम में अपना स्थान सुरक्षित करना चाहेंगे.

हाल ही में उमरान मलिक ने एक इंटरव्यू के दौरान पाकिस्तानी पूर्व तेज गेंदबाज वकार यूनुस को लेकर बयान दिया है, जिसके बाद प्रशंसकों का सोशल मीडिया पर मिली जुली प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है. 22 साल के उमरान मलिक ने इंटरव्यू के दौरान बातचीत करते हुए कहा है कि ‘वह पाकिस्तान के पूर्व स्टार तेज गेंदबाज वकार यूनुस को फॉलो नहीं करते हैं, बल्कि भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर भाई उनके आइडल है. मैं इन्हें ही फॉलो करता हूं और मैंने इनसे काफी कुछ सीखा है. मेरा एक्शन स्वाभाविक है.’

उमरान मलिक का यह बयान सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है और प्रशंसक इस पर मिलीजुली प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. कुछ प्रशंसकों का मानना है कि उमरान मलिक का बयान बिल्कुल सही है, तो वहीं कुछ प्रशंसकों का कहना है कि उमरान मलिक ने पाकिस्तानी तेज गेंदबाज वकार यूनुस के खिलाफ बयान देकर अच्छा नहीं किया है.

उमरान मलिक ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की T20 घरेलू सीरीज से पहले ही साफ कर दिया है कि उसकी निगाहें सिर्फ तेज गति से गेंद डालने पर ही नहीं होगी, बल्कि उसका पूरा ध्यान अच्छी लाइन और लेंथ के साथ गेंदबाजी करने पर होगी. साथ है है उमरान मलिक ने यह भी कहा है कि उनका ध्यान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शोएब अख्तर द्वारा फेंकी गई सबसे तेज गेंद 161Kph को बिट करने पर नहीं होगी.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.