भारतीय टीम की हार के लिए गेंदबाज जिम्मेदार नहीं हैं, पूर्व विकेटकीपर का चौंकाने वाल बयान

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में भारतीय टीम को मिली हार को लेकर पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल  ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। भारतीय टीम इस मैच में 211 रन बनाने के बावजूद हार गई। हालांकि पार्थिव पटेल का मानना है कि इसमें गेंदबाजों की कोई गलती नहीं थी।

दक्षिण अफ्रीका ने दिल्ली में खेले गए पहले टी20 मुकाबले में भारत को 7 विकेट से हरा दिया। पहले खेलते हुए भारतीय टीम ने 4 विकेट पर 211 रनों का विशाल स्कोर बनाया। जवाब में खेलते हुए दक्षिण अफ़्रीकी टीम ने 20वें ओवर में 3 विकेट खोकर टार्गेट हासिल कर लिया। प्रोटियाज टीम की तरफ से रेसी वेन डर डुसेन और डेविड मिलर ने जबरदस्त धुआंधार बल्लेबाजी की। मिलर ने 31 गेंद में नाबाद 64 और वैन डर डुसेन ने 46 गेंद में नाबाद 75 रन बनाए।

साउथ अफ्रीका की बल्लेबाजी इतनी अच्छी रही कि गेंदबाज ज्यादा कुछ नहीं कर सके

भारतीय टीम का हर एक गेंदबाज काफी महंगा साबित हुआ और वो विकेट भी नहीं निकाल पाए। हालांकि पार्थिव पटेल के मुताबिक जब सामने इतनी अच्छी बल्लेबाजी हो रही हो तो गेंदबाज ज्यादा कुछ नहीं कर सकते थे। क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

आप किसी एक चीज पर उंगली नहीं उठा सकते हैं कि भारत ने गेंदबाजी में कहां गलत किया। साउथ अफ्रीका की बल्लेबाजी ही इतनी अच्छी रही कि गेंदबाज ज्यादा कुछ नहीं कर सके। जिस तरह से रेसी वेन डर डुसेन ने खेला वो काफी शानदार था। जब डेविड मिलर इस तरह के शानदार फॉर्म में हों तो फिर उन्हें गेंदबाजी करना काफी मुश्किल हो जाता है। जिस बल्लेबाज का रेंज इतना ज्यादा हो उसके खिलाफ आपके पास काफी कम रेंज रह जाते हैं।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.