IND vs SA: ये 3 खिलाड़ी बनेंगे केएल राहुल का सबसे बड़ा हथियार, टी20 सीरीज में अकेले दम पर टीम इंडिया की नैया लगायेंगे पार

इंडिया और अफ्रीका के बीच होने वाली सीरीज में इंडिया को जिताने के लिए एक यंगस्टर्स  की टीम मैदान पर उतरेगी. इस सीरीज के लिए टीम में ज़्यादातर नए खिलाड़ियों को चुना गया है. वहीं, टीम में कुछ पुराने खिलाड़ियों को भी वापस लिया गया है. 9 जून से होने वाली इस सीरीज में टीम की कप्तानी  केएल राहुल  के हाथ में रहेगी. हम आपको ऐसे 3 खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो  साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली सीरीज में केएल राहुल की नैया पार लगाएंगे.

1. श्रेयस अय्यर
होने वाली सीरीज में टीम में श्रेयस अय्यर को जगह दी गई है. विराट कोहली को इस सीरीज में आराम दिया गया है. विराट की जगह श्रेयस अय्यर नंबर तीन की जगह संभाल सकते हैं. इससे पहले श्रीलंका के खिलाफ हुई सीरीज में श्रेयस अय्यर ने नंबर तीन पर बल्लेबाज़ी की है और उसमे वो कामयाब भी रहे हैं. श्रेयस अय्यर इंडिया के लिए अभी तक कुल 36 टी20 मैचों में 809 रन बना चुके हैं.
2. ऋषभ पंत
विकेट कीपर और ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ ऋषभ पंत (RISHAB PANT) को इंडिया टीम में शामिल किया गया है. पंत टीम के एक पक्के खिलाड़ी हैं. हालांकि, इस आईपीएल 2022 (IPL 2022) में पंत अपने बल्ले से ज़्यादा कमाल नहीं दिखा पाए थे. पंत बल्लेबाज़ के अलावा एक विकेट कीपर भी हैं. पंत मैच का चंद गेंदों में ही मैच का रूख बदलने की काबिलियत रखते हैं. उन्होंने अब तक इंडिया टीम के लिए 43 टी20 मैचों में 683 रन बनाएं हैं. टी20 में उनका स्ट्राइक रेट 146.31 का रहा है.
3. दिनेश कार्तिक
भारतीय क्रिकेट टीम के एक अनुभवी खिलाड़ी दिनेश कार्तिक को एक बार फिर लगभग 3 साल बाद इंडियन टीम में शामिल किया गया है. आईपीएल 2022 में आरसीबी की तरफ से खेलते हुए उन्होंने एक फिनिशर का रोल अदा किया है. आईपीएल में उनका स्ट्राइक रेट 183.33 का रहा है. आईपीएल की परफॉर्मेंस को देखते हुए ही उन्हें टीम में शामिल किय गया है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.