IPL 2023 में अनसोल्ड रहेंगे ये 5 दिग्गज विदेशी खिलाड़ी! लिस्ट में टी20 वर्ल्ड कप जीताने वाला कप्तान भी

इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL 2022) के 15वें संस्करण में कुछ नामचीन विदेशी खिलाड़ियों ने काफ़ी निराशापूर्ण प्रदर्शन किया है। जिसके बाद अब IPL 2023 में वो खिलाड़ी फ्रेंचाइजी द्वारा रिलीज किए जाने के बाद अनसोल्ड रह सकते हैं। इस लिस्ट में बड़े बड़े खिलाड़ी शामिल हैं। जिन्होंने इस सीजन अपने प्रदर्शन से काफी निराश किया है।

1 केन विलियमसन ( Kane Williamson)

बीच आईपीएल में केन विलियमसन ने फ्रेंचाइजी को दिया धोखा लौटे न्यूज़ीलैंड, ये खिलाड़ी होगा अब नया कप्तान!

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान और इस साल आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद ( SunRisers Hyderabad) के कप्तान केन विलियमसन ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ी डेविड वॉर्नर के टीम से हटने के विवाद के बाद टीम के कप्तान बनाए गए थे। जिसके बाद उन्होंने टीम के लिए सलामी बल्लेबाजी भी की। लेकिन केन विलियमसन की फॉर्म ने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए एक कमजोर कड़ी की भूमिका निभाई। जिसके बाद सनराइजर्स हैदराबाद को मैच में हार झेलनी पड़ी कर अंत में जाकर केन विलियमसन ने सलामी बल्लेबाज के बजाए मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी की।

लेकिन उनके प्रदर्शन को देखते हुए ये मानना गलत नहीं होगा कि सनराइजर्स हैदराबाद फ्रेंचाइजी उन्हें अगले साल अपनी टीम से रिलीज भी सकती है। जिसके बाद वो ऑक्शन में अनसोल्ड भी रह सकतें हैं। केन विलियमसन को सनराइजर्स हैदराबाद ने 14 करोड़ की बड़ी रकम के साथ अपने साथ शामिल किया था, लेकिन अगले साल के लिए फ्रेंचाइजी इस रकम में फॉर्म में किसी खिलाड़ी को मौका दे सकती है।

2- आरोन फिंच ( Aaron Finch )

ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी एरोन फिंच को केकेआर ने 1.5 करोड़ में अपने साथ शामिल किया था। आरोन फिंच इस सीजन से पहले दो सीजन आईपीएल 2021 और आईपीएल 2022 ऑक्शन में अनसोल्ड रहे थे। इस सीजन कोलकाता नाइट राइडर्स ने एलेक्स हेल्स के रिप्लेसमेंट के तौर पर उन्हें टीम में जगह दी थी। लेकिन इस सीजन में खराब प्रदर्शन के बाद उन्हें अगले साल एक बार फिर अनसोल्ड रहना पड़ सकता है।

3- मैथ्यू वेड ( Matthew Wade)

ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी मैथ्यू वेड IPL 2022 के मेगा ऑक्शन में पहले चरण में अनसोल्ड रहने के बाद दूसरे चरण में उन्हें गुजरात टाइटंस ने 2.4 करोड़ रुपए की कीमत पर उन्हें अपने साथ शामिल कर लिया था। शुरुआती कुछ मैच में सलामी बल्लेबाज के तौर पर निराश करने के बाद टीम में उनकी जगह पर रिद्धिमान साहा को मौका दे दिया गया। जिसके बाद उन्हें बाहर करने के बाद उन्हें नंबर तीन पर बल्लेबाजी के लिए उतारा गया। उनके खराब प्रदर्शन के बाद भी मैथ्यू वेड फाइनल मैच में प्लेइंग इलेवन में जगह मिली। लेकिन इस पर भी वो कोई कमाल नहीं कर सके। जिसके बाद उनके इस साल खबर प्रदर्शन को देखने के बाद कहा जा सकता है कि अगले साल फ्रेंचाइजी उन्हे रिलीज कर देगी और शायद वो अनसोल्ड ही रह जाएं।

4- रासी वैन डर डुसेन ( Rassie van der Dussen )

दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज रासी वैन डर डुसेन को मेगा ऑक्शन में राजस्थान रॉयल्स ने 1 करोड़ रुपए की कीमत के साथ अपने साथ शामिल किया था। जिसके बाद खिलाड़ी ने 3 मैच 11.0 की औसत और 91.67 की स्ट्राइक रेट से 22 रन ही बनाए हैं। राजस्थान रॉयल्स की टीम फाइनल में हार है थी। जिसके बाद कुमार संगकारा ने टीम के आंकलन की बात कही थी। जिससे साफ है कि अगले साल इस विदेशी खिलाड़ी को बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है।

5- मोहम्मद नबी ( Mohammad Nabi)

अफगानिस्तान के दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी और पूर्व कप्तान मोहम्मद नबी IPL  2022 के मेगा ऑक्शन में पहले राउंड में अनसोल्ड रहने के बाद दूसरे राउंड में केकेआर ने बेस प्राइस पर अपने साथ शामिल किया। कप्तान श्रेयस अय्यर ने उन्हें एक मैच में भी मौका नहीं दिया। जिसके बाद मोहम्मद शमी का अगले साल टीम में होना लगभग मुमकिन नहीं नजर आ रहा है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.