उमरान मलिक की गति को लेकर शाहीन अफरीदी ने दी बड़ी प्रतिक्रिया, बोले – केवल गति काफी नहीं

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में दो तेज गेंदबाजों की सबसे ज्यादा चर्चा रही। इसमें एक नाम सनराइज़र्स हैदराबाद के उभरते हुए तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) का है और दूसरा गुजरात टाइटंस के गेंदबाज लोकी फर्ग्युसन का। इन दोनों ही गेंदबाजों के बीच सबसे तेज गेंदें डालने की होड़ लगी रही और अंत में फर्ग्युसन (Lockie Ferguson) ने सीजन की सबसे तेज गेंद डालते हुए बाजी मारी। फर्ग्युसन ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ फाइनल मुकाबले में 157.3 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से गेंद डालते हुए आईपीएल इतिहास की दूसरी सबसे तेज गेंद डालने का रिकॉर्ड बना दिया। हालाँकि उमरान मलिक की गति को लेकर पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) ने चौंकाने वाली प्रतिक्रिया दी है।

जब शाहीन अफरीदी से उमरान और लोकी फर्ग्युसन को लेकर सवाल किया गया, तो उन्होंने जवाब में कहा,

यदि आपके पास लाइन और लेंथ और स्विंग नहीं है तो गति आपकी मदद नहीं कर सकती है।

भारतीय टीम में मिली उमरान मलिक को एंट्री

आईपीएल 2022 में उमरान मलिक ने गति से बल्लेबाजों को काफी डराया और इसका उन्हें फायदा भी मिला। उन्होंने कई बल्लेबाजों को अपनी गति से मात देते हुए उन्हें पवेलियन का रास्ता दिखाया। पूरे सीजन जम्मू-कश्मीर के इस युवा गेंदबाज ने जबरदस्त गेंदबाजी की और उनके प्रदर्शन से सनराइज़र्स हैदराबाद के गेंदबाजी कोच डेल स्टेन भी काफी प्रभावित दिखे और उन्हीं की कोचिंग में उमरान ने काफी सुधार किया है।

आईपीएल 2022 में खेले 14 मैचों में उन्होंने 22 विकेट चटकाए। उनके प्रदर्शन से प्रभावित होकर चयनकर्ताओं ने उमरान को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 9 जून से शुरू हो रही पांच टी20 मैचों की सीरीज के लिए भारतीय स्क्वाड में भी जगह दी है। उम्मीद है कि उमरान को डेब्यू का मौका मिलेगा और वह अपने हुनर को अंतरराष्ट्रीय स्तर भी साबित करेंगे।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.