आईपीएल 2023 की नीलामी से पहले इन 5 खिलाड़ियों को रिलीज कर सकती है राजस्थान रॉयल्स

इस साल 2008 के बाद से राजस्थान रॉयल्स का आईपीएल सीजन सबसे अच्छा रहा। जयपुर की फ्रेंचाइजी 14 मैचों में 18 अंकों के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर रही। आरआर ने इसके बाद सीजन के फाइनल में जगह बनाई, जहां वे गुजरात टाइटन्स से हार गए ।

इस सीजन में आरआर की टीम सबसे मजबूत टीमों में से एक थी, लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे भी थे जो फ्रेंचाइजी के लिए खेलते हुए ज्यादा प्रभाव नहीं डाल सके। टीम प्रबंधन निम्नलिखित पांच खिलाड़ियों को अपने दस्ते से मुक्त करके अपने नीलामी पर्स को बढ़ाने पर विचार कर सकता है:

1. डेरिल मिशेल को रिटेन नहीं कर सकती राजस्थान रॉयल्स

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर डेरिल मिशेल राजस्थान रॉयल्स के लिए मध्यक्रम में अपना स्वाभाविक खेल नहीं खेल सके। अपना पहला सीज़न खेलते हुए, मिशेल ने दो मैचों में 75 की स्ट्राइक रेट से केवल 33 रन बनाए, जिससे उनकी रिहाई हो सकती है।

2. राजस्थान रॉयल्स शायद रासी वैन डेर डूसेन को रिटेन न करे

एक और विदेशी मध्य-क्रम बल्लेबाज जो इस साल आरआर के लिए बड़ा स्कोर नहीं कर सका, वह था रस्सी वैन डेर डूसन। दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज ने तीन मैचों में केवल 22 रन बनाए। उनका स्ट्राइक रेट 91.66 था, जबकि उनका बल्लेबाजी औसत 11 था।

3. जिमी नीशाम को रिलीज कर सकती है राजस्थान रॉयल्स

आरआर को अपनी टीम में बेहतर ऑलराउंडरों की जरूरत है। जिमी नीशम ने अभी तक आईपीएल में मैच जिताने वाला प्रदर्शन नहीं किया है। उन्होंने इस साल आरआर के लिए दो मैच खेले, जिसमें 31 रन बनाए और कोई विकेट नहीं लिया। आरआर कुछ विदेशी स्थानों पर खुल सकता है और कुछ बेहतर खिलाड़ियों को साइन कर सकता है।

4. नवदीप सैनी

भारतीय तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने आरआर के लिए दो मैच खेले, जिसमें दो विकेट लिए। 12 का उनका इकॉनमी रेट RR टीम प्रबंधन को उनके रिटेन करने के बारे में सोचने के लिए मजबूर कर सकता है।

5. नाथन कूल्टर-नाइल

नाथन कूल्टर नाइल चोटिल खिलाड़ी हैं। उन्होंने इस सीजन में आरआर के लिए केवल तीन ओवर फेंके, जिसमें 48 रन दिए। आरआर अगले सीजन के लिए कल्टर नाइल से आगे उभरते हुए स्टार कॉर्बिन बॉश को बनाए रखने की कोशिश कर सकता है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.