IND vs ENG: भारत के खिलाफ फाइनल जंग के लिए इस प्लेइंग XI के साथ उतरेगी इंग्लैंड, कप्तान बेन स्टोक्स इस पर खेलेंगे बड़ा दांव

आईपीएल 2022 खत्म हो गया है. अब इंडिया को 9 जून से अफ्रीका के खिलाफ 5 टी20 मैचों की सीरीज खेलनी होगी. इसके बाद 1 जुलाई से इंडिया टीम इंग्लैंड दौरे में होने वाले 1 टेस्ट मैच 3 टी20 और 3 वनडे की सीरीज खेलेगी. सबसे पहले पिछले साल का बचा हुआ एक टेस्ट मैच खेला जाएगा, जो कोविड के चलते आगे बढ़ा दिया गया था.
इंग्लैंड सीरीज ड्रॉ करने की करेगी कोशिश

इस टेस्ट सीरीज में इंडिया 2-1 से आगे चल रही है. इंग्लैंड होने वाले इस मैच को जीतकर सीरीज ड्रॉ करवाने की पूरी कोशिश करेगी. इंग्लैंड जीतने के लिए एक अच्छी टीम और अच्छे माइंड सेट के साथ उतरेगी. इस टेस्ट मैच में बेन स्टोक्स टीम को कप्तान होंगे. इससे पहले टीम के कप्तान जो रूट थे. कई टेस्ट मैचों की हार के बाद रूट ने कप्तानी छोड़ दी थी.

बल्लेबाज़ी का ये खिलाडी संभालेंगे ज़िम्मा

इस मैच को जीतने के लिए इंग्लैंड भरसक प्रयास करेगी. टीम को जीत के लिए अपनी पहली पारी में एक बड़ा स्कोर बनाना पड़ेगा. इस स्कोर के लिए टीम में जॉक क्रॉली, एलेक्स लीस, जो रूट डेरन लॉरेंस, जॉस बटलर और बेन स्टोक्स जैसे धाकड़ बल्लेबाज़ शामिल होंगे. ये बल्लेबाज़ कुछ भी बड़ा करने की पूरा काबिलियत रखते हैं.

इन गेंदबाज़ों पर होगी पूरी ज़िम्मेदारी

इंग्लैंड के मशहूर गेंदबाज़ जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ड ब्रॉड टीम की तेज़ गेंदबाज़ी का ज़िम्मा संभालेंगे. जेम्स एंडरसन अपनी स्विंग के भारतीय बल्लेबाज़ों को फसाने की पूरी कोशिश करेंगे. विराट कोहली के विकेट के तलाश में रहेंगे एंडरसन.

स्पिनर में जैक लीच को अपनी स्पिन की कला दिखानी होगी. ऑलराउंडर बेन स्टोक्स और क्रिस वोक्स को भी गेंदबाज़ी में कुछ खास करना होगा. इतना सब सही करने के बाद ही इंडिया टीम का कुछ हो सकेगा.

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन

बेन स्टोक्स(कप्तान), एलेक्स लीस, जॉक क्राली, जो रूट, डेरन लॉरेंस, जॉनी बेयरेस्टो, क्रिस वोक्स, जोस बटलर, जैक लीच, जेम्स एडरसन, स्टुअर्ड ब्राड.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.