हरभजन सिंह ने चुनी आईपीएल 2022 की सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन, इस खिलाड़ी को चुनकर सबको चौंका दिया

भारत के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने इंडियन प्रीमियर लीग के हाल ही में समाप्त हुए 15 वें संस्करण के कुछ बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले अपने आईपीएल 2022 इलेवन का नाम रखा है।

हरभजन सिंह ने रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे बड़े नामों को छोड़ दिया, जिनके पास एक भूलने योग्य टूर्नामेंट था, लेकिन टूर्नामेंट के कुछ दिग्गजों के साथ-साथ उमरान मलिक और राहुल त्रिपाठी जैसे कुछ युवा नाम भी हैं।

“ मेरी टीम दूसरों से थोड़ी अलग है। बहुत सारे बड़े नाम नहीं हैं क्योंकि मैंने इलेवन चुनते समय केवल आईपीएल 2022 के प्रदर्शन को ध्यान में रखा है , ”उन्होंने कहा।

हरभजन सिंह की आईपीएल 2022 इलेवन के कप्तान हार्दिक पांड्या हैं, जिन्होंने गुजरात टाइटंस को आईपीएल 2022 का ताज भी दिलाया। उन्होंने 29 मई को फाइनल में आरआर के खिलाफ 34 रन बनाकर और 3/17 लेकर फाइनल में नेतृत्व किया।

स्पोर्ट्सकीड़ा पर एक वीडियो में, हरभजन, जिन्होंने छह भारतीय खिलाड़ियों और पांच विदेशी नामों को चुना, ने जोस बटलर और केएल राहुल को शीर्ष पर रखा। बटलर ने राजस्थान रॉयल्स के लिए 17 मैचों में रिकॉर्ड 863 रन बनाकर ऑरेंज कैप का दावा किया, जबकि राहुल ने नई फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए 15 मैचों में 616 रन बनाए।

वह अब चार-आयामी खिलाड़ी बन गए हैं: किरण मोरे हार्दिक पांड्या की प्रशंसा करते हैं

नंबर 3 स्थान पर, हरभजन ने अनकैप्ड राहुल त्रिपाठी को चुना, जिन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के लिए अपने कौशल-सेट के लिए प्रशंसा अर्जित की। उनके बाद लियाम लिविंगस्टोन, हार्दिक और दिनेश कार्तिक के रूप में बड़े हिटरों ने आंद्रे रसेल के साथ बल्लेबाजी की।

अनुभवी ऑफ स्पिनर ने राशिद खान और युजवेंद्र चहल को अपने दो स्पिनरों के रूप में चुना। उमरान मलिक और जोश हेजलवुड दो तेज गेंदबाज थे, जिसमें मोहम्मद शमी 12वें खिलाड़ी थे।

हरभजन ने मलिक को प्लेइंग इलेवन और मोहम्मद शमी को 12वें खिलाड़ी के तौर पर चुनकर सबको चौंका दिया

राशिद बल्लेबाजी भी कर सकते हैं जबकि उनकी लेग स्पिन जादुई है। आप पूछ सकते हैं कि टीम में दो लेग स्पिनर क्यों हैं। खैर, दोनों ही बेस्ट हैं, इसलिए। हेजलवुड और उमरान मेरी टीम में गेंदबाजी की शुरुआत करेंगे। रसेल और हार्दिक दोनों तीसरे सीमर के रूप में आ सकते हैं। उसके बाद, दो उचित स्पिनर हैं, जो निश्चित रूप से आपको किसी भी पिच पर आठ ओवर देंगे , ”हरभजन ने कहा।

हरभजन सिंह की आईपीएल 2022 XI:

जोस बटलर, केएल राहुल, राहुल त्रिपाठी, लियाम लिविंगस्टोन, हार्दिक पांड्या (कप्तान), दिनेश कार्तिक, आंद्रे रसेल, युजवेंद्र चहल, राशिद खान, उमरान मलिक, जोश हेजलवुड, मोहम्मद शमी (12वें खिलाड़ी)

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.