टीम इंडिया के लिए अचानक आई बुरी खबर, टीम का सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी महीनो तक हुआ बाहर

भारतीय क्रिकेट टीम (INDIAN CRICKET TEAM) का इस साल लगातार चलने वाला कारवां 9 जून से शुरू होने वाला है। ये साल टी20 विश्व कप (T20 WORLD CUP) और एशिया कप (ASIA CUP) के लिहाज से बहुत महत्वपूर्ण है तो वहीं टेस्ट चैंपियनशिप के सीरीज भी खेली जा रही है। इसी बीच Team India के लिए एक बुरी खबर आई है। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेलने वाले अजिंक्य रहाणे को Team India से लंबे वक्त तक बाहर रहना पड़ सकता है। अजिंक्य रहाणे केकेआर एक अंतिम मैचों के दौरान फील्डिंग के समय मांशपेशियों में दबाव के कारण इंजर्ड हो गए थे। लेकिन इंग्लैंड सीरीज में न लिए जाने के बाद अब उनके लंबे वक्त तक टीम इंडिया से बाहर रहने की खबर आई है। जानिए क्या है अजिंक्य रहाणे के बारे में अपडेट…

 

महीनों रहना पड़ेगा अजिंक्य रहाणे को Team India से दूर

आईपीएल 2022 के दौरान अपनी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से फील्डिंग करते हुए अजिंक्य रहाणे चोटिल हो गए थे। अजिंक्य रहाणे की मांशपेशियों में खिंचाव आ गया था। जिसके बाद वो आईपीएल से बाहर हो गए थे। लेकिन अब वो खेल से भी लंबे समय तक बाहर हो गए है। इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में अजिंक्य रहाणे हिस्सा थे। लेकिन उस सीरीज के अंतिम मैच में जोकि एक जुलाई को खेला जाएगा। इस टीम में अजिंक्य रहाणे शामिल नहीं हैं। जिसके बाद अब उन्हें एक समय तक क्रिकेट से दूर भी रहना है।

रहाणे ने बताया कब तक कर सकते हैं वापसी

अजिंक्य रहाणे ने प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया से बातचीत में बताया है कि,

” आईपीएल में ये चोट दुर्भाग्यशाली रही। लेकिन मेरी रिहैबिलिटेशन प्रक्रिया अच्छी चल रही है। मैं चोट से अच्छी तरह उबर रहा हूं। शुरुआती लगभग 10 दिन तक बैंगलोर (राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी, NCA) में रहा और रिहेबिलिटेशन के साथ साथ चोट से उबरने के लिए एक बार फिर वापस जा रहा हूं। मैं वर्तमान समय में पूरा ध्यान सिर्फ बेहतर होने पर लगा रहा हूं। मुझे जल्द से जल्द फिट होकर मैदान पर लौटना है। अभी मुझे ये नहीं पता कि मैं कब तक खेलने के लिए पूरी तरह फिट हो पाऊंगा? लेकिन 6 से 8 हफ्ते लगने की उम्मीद की जा रही है, लेकिन वर्तमान समय में मैं एक बार में एक दिन, एक बार में एक हफ्ते पर ध्यान दे रहा हूं”।

प्रदर्शन ना कर पाने से आलोचनाओं में हैं अजिंक्य रहाणे

Team India के 2020-21 के हुए आस्ट्रेलिया दौरे पर अजिंक्य रहाणे ने एतिहासिक टेस्ट सीरीज विजय के के साथ 112 रन की पारी खेली थी। जिसपर उन्होंने कहा था कि वो निश्चित तौर पर वह शतक जोकि मेलबर्न में बना है, बेहद विशेष था और मुझे लगता है कि वह विदेशी सरजमीं और टेस्ट क्रिकेट में मेरे सर्वश्रेष्ठ शतक में से एक है। लेकिन हाल में केकेआर की टीम से आईपीएल में सात मैच में मात्र 133 रन बनाए है। साथ इसके पहले बीसीसीआई में उन्हें भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम के। उप कप्तान पद से भी हटाया था और टीम से बाहर भी किया गया था।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.