5 भारतीय खिलाड़ी जो विश्व कप टीम का हिस्सा थे लेकिन 1 भी मैच खेलने का नहीं मिला मौका, लिस्ट में कई चौंकाने वाले नाम

क्रिकेट खेलने वाले हर छोटे से लेकर बड़े खिलाड़ी की सपना होता है कि वो अपनी टीम के लिए वर्ल्ड खेले. किसी का सपना पूरा हो जाता है तो किसी का सपना पूरा होकर भी अधूरा रह जाता है. ऐसे खिलाड़ी जिन्हें वर्ल्ड कप टीम में शामिल तो किया जाता है, लेकिन वो प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बन पाए थे. हम आपको ऐसे ही खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो टीम का हिस्सा होते हुए भी नही खेल पाए टीम के लिए वर्ल्ड कप.

1. पार्थिव पटेल

पूर्व भारतीय क्रिकेटर पार्थिव पटेल को साल 2003 में वर्ल्ड कप की 15 सदस्यीय टीम में एक विकेटकीपर की भूमिका में शामिल किया गया था. लेकिन उन्हें टीम की प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिल पायी. उस वक़्त पूर्व भारतीय क्रिकेटर राहुल द्रविड टीम में बल्लेबाज़ के अलावा एक कीपर की भूमिका निभा रहे थे.

पार्थिव पटेल ने टीम इंडिया के लिए कुल 38 मैच खेले हैं, जिसमे उन्होंने 4 अर्धशतक की मदद से 736 रन बनाए हैं.

2. इरफान पठान

पूर्व भारतीय क्रिकेटर इरफान पठान को साल 2007 के वर्ल्ड कप में टीम इंडिया में शामिल किया गया था, लेकिन उस वक़्त पूर्व भारतीय क्रिकेटर अजीत अगरकर और मुनाफ पटेल के चलते उन्हें टीम में जगह नहीं मिल पाई थी.

इरफान पठान ने टीम इंडिया के लिए 120 वनडे मैचों में 173 विकेट अपने नाम किए हैं और 5 अर्द्धशतको की मदद से 1544 रन बनाए हैं.

3. संजय बांगर

पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय बांगर साल 2003 में वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा थे. हालांकि, उस वक़्त मोहम्मद कैफ और दिनेश मोंगिया के कारण उन्हें टीम में जगह नहीं मिल पाई. संजय बांगर ने इंडिया टीम के लिए 7 वनडे मैचों में 180 रन बनाए हैं. गेंदबाज़ी करते हुए 7 विकेट अपने नाम किए हैं.

4 दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक साल 2007 में वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा थे, लेकिन उन्हें धोनी के चलते एक भी मैच खेलने को न मिला. धोनी एक विकेटकीपर की भूमिका अदा कर रहे थे. कार्तिक ने अब तक इंडिया के लिए 94 वनडे मैचों में 30.21 की औसत से 1752 रन बनाए हैं.

5 अंबाती रायडू

अंबाती रायडू को साल 2015 की वर्ल्ड कप की टीम में शामिल किया गया था. उस वक़्त टीम में रोहित शर्मा विराट कोहली और शिखर धवन के चलते राडयू को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिल पायी थी. रायडू ने इंडिया टीम के लिए 55 मैच खेले हैं, जिसमे उन्होंने 47.06 की औसत से 1694 रन बनाए हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.