IPL ‘ठुकरा कर मेरा प्यार मेरा इंतकाम देखेगी’ 3 ऐसे खिलाड़ी जिनका परफॉर्मेंस देख उनकी पुरानी टीमों के हुए मुंह बंद

इस बार हमे आईपीएल में कई ऐसे खिलाड़ी देखने को मिले, जिन्होंने बड़ा ही ताबड़तोड़ प्रदर्शन किया है. ये वही खिलाड़ी हैं, जो पिछली साल अपनी पुरानी टीम के लिए कुछ ज्यादा खास नहीं कर पाए थे. उनकी पुरानी टीमों ने इस साल उन पर भरोसा न करते हुए उन्हें टीम में शामिल नहीं किया. फिर क्या था उन्हें दूसरी टीमों ने खरीदा और उन्होंने अपनी पुरानी टीमों के खिलाफ शानदार प्रदर्शन कर उन्हें इस बात का एहसास दिला दिया कि, उन्होंने उन्हें रिलीज कर बहुत बड़ी गलती कर दी है.

1. डेविड वॉर्नर

पिछले साल सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलने वाले डेविड वॉर्नर को टीम ने इस साल रिलीज कर दिया था. इस साल के मेगा ऑक्शन में डेविड वॉर्नर को दिल्ली कैपिटल्स ने 6.25 करोड़ की कीमत देकर खरीद लिया. दिल्ली से खेलते हुए वॉर्नर ने वो कारनामा कि, जो उनकी पुरानी टीम सनराइजर्स हैदराबाद को भी एक बार लगा होगा कि डेविड वॉर्नर को रिलीज करके गलत किया.

वॉर्नर ने इस साल दिल्ली की तरफ से खेलते हुए कुल 11 मैच खेले हैं, जिसमे उन्होंने 53.83 की औसत से 427 रन बना दिए. इस सीजन उनका स्ट्राइकरेट 151.96 का रहा. उनकी पारियों में 5 अर्धशतक शामिल रहे.

2. युजवेंद्र चहल

भारत के स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल इस साल राजस्थान की तरफ से खेलते हुए दिखाई दिए. युजवेंद्र चहल पिछले साल आरसीबी की तरफ से खेल रहे थे. आरसीबी ने उन्हें इस साल रिलीज कर दिया था. मेगा ऑक्शन में राजस्थान ने उन्हें 6.50 करोड़ की कीमत पर खरीद लिया था. इसके बाद उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के लिए जो प्रदर्शन किया वो तो काबिल-ए-तारीफ है.

इस सीजन चहल ने राजस्थान रॉयल्स के लिए 14 मैचों में 26 विकेट लिए हैं. उनकी इकॉनमी 7.68 रही है. चहल इस सीजन पर्पल कैप की रेस में सबसे आगे चल रहे हैं. चहल के ये आंकड़े देख आरसीबी को चहल के रिलीज करने का अफसोस तो होता ही होगा.

3. कुलदीप यादव

पिछले साल केकेआर से खेलने वाले कुलदीप यादव को इस साल मेगा ऑक्शन से पहले रिलीज कर दिया गया था. हालांकि पिछली साल उन्हें केकेआर की तरफ से खेलने का भी ज्यादा मौका नहीं मिला था. इस सीजन उन्हें दिल्ली कैपिटल्स ने 2 करोड़ की कीमत देकर खरीद लिया था.

कुलदीप ने इस साल दिल्ली के लिए 13 मैचों में 20 विकेट लिए हैं. इतना ही नहीं अपनी पुरानी टीम केकेआर के खिलाफ उन्होंने एक हैट्रिक भी ली थी. कुलदीप के इस साल के प्रदर्शन को देखकर केकेआर को उन्हें रिलीज करने और न खरीदने का अफसोस तो हुआ होगा.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.