| |

2022 BMC election के लिए शिवसेना की तैयारियां हुई शुरू, नल बना चुनावी मुद्दा

बीएमसी चुनाव को लेकर इस समय सारी पार्टियों ने अपनी कमर कस ली हैं ऐसे में चुनाव से पहले शिवसेना ने बड़ा दांव खेला है। फिलहाल बीएमसी पर शिवसेना का अभी कब्जा है।

 लागू होगी पानी पॉलिसी

आपको बता दे चुनावी जंग को देखते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निर्देश पर मुंबई महानगरपालिका प्रशासन ने ‘सभी के लिए पानी’ पॉलिसी को लागू करने का फैसला लिया है। बीएमसी कमिश्नर ने पॉलिसी के मसौदे को मंजूरी दे दी है। जिसके बाद मुंबई के सभी घरों में पानी का कनेक्शन लगवाया जाएगा।

 महाराष्ट्र दिवस पर होगा योजना का उद्घाटन

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे सभी को पानी उपलब्ध कराने वाली योजना का 1 मई महाराष्ट्र दिवस पर उद्घाटन करेंगे। इससे सरकारी और निजी भूखंडों पर बसी झोपड़पट्टी वासियों को जहां पानी कनेक्शन मिलने का रास्ता साफ हो जाएगा चुनावी माहौल में शिवसेना ने मुंबई वासियों को पानी पिलाकर विरोधियों के अंदर हलचल पैदा कर दी है।

सब उठा सकेंगे योजना का फायदा

मुंबई में पानी की चोरी और दूषित जलापूर्ति की शिकायतें मिलती रही हैं। झोपड़पट्टी क्षेत्रों में रहने वालों को पानी कनेक्शन के लिए तरह-तरह की मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। इस संदर्भ में जनहित याचिका पर सुनवाई के बाद उच्च न्यायालय ने सभी को पानी उपलब्ध करवाने को लेकर पॉलिसी तैयार करने का आदेश बीएमसी को दिया था। और चुनावी मुद्दा बना कर शिवसेना ने इसे दांव की तरह खेला जिसे देख विरोधी पार्टियां भी सोच में पड़ी है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.