लोकल ट्रेन का सफर हुआ और भी आसान , 50 फ़ीसदी तक किराया होगा कम                                

टैक्सी के किराये में बढ़ोतरी की खबरों की बीच एक रहत खबर सामने आयी है जिसमे रेलवे ने एसी की लोकल ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों से आधा किराया लेने का फैसले किया है मुंबई में भागदौड़ के समय में यह रोज़ाना सफर करने वाले यात्रियों के लिए वाकई बहुत रहत भरी खबर है , केंद्रीय रेल राज्य मंत्री रावसाहेब दानवे ने शुक्रवार को घोषणा की कि मुंबई में वातानुकूलित लोकल ट्रेनों का किराया 50 प्रतिशत तक कम किया जाएगा। दानवे ने भायखला रेलवे स्टेशन की पुनर्निर्मित धरोहर इमारत के उद्घाटन के अवसर पर यह घोषणा की।

इस अवसर पर महाराष्ट्र के नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस भी मौजूद थे। दानवे ने कहा कि पांच किलोमीटर की दूरी के लिए एसी ट्रेन के मौजूदा न्यूनतम किराये 65 रुपये से घटाकर 30 रुपये कर दिया जाएगा। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मुंबई में वातानुकूलित लोकल ट्रेन के किराए को कम करने के लिए लंबे समय से जनता मांग कर रही थी और उन्हें मौजूदा किराए को कम से कम 20-30 प्रतिशत तक कम करने के सुझाव मिले थे। ऐसा करने से रोज़ाना सफर करने वाले यात्रियों को आने जाने में सुविधा होगी..

बात करें तो रोज़ाना 80 के करीब लोकल ट्रेनें चलती है और लोगो की संख्या की तो आधे से जयदा मुंबई वासी लोकल ट्रेनों पर निर्भर हैं जसमे उनका समय और पैसा दोनों ही बचता है उसपर किराये में 50 फ़ीसदी की कटौती लोगो को अतरिक्त राहत पहुचायेगी। दानवे के अनुसार, छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (सीएसएमटी)-ठाणे (34 किमी) के बीच का किराया मौजूदा 130 रुपये से घटाकर 90 रुपये कर दिया जाएगा। मंत्री ने कहा कि सीएसएमटी-कल्याण (54 किमी) के बीच किराया 210 रुपये से घटाकर 105 रुपये, चर्चगेट-बोरीवली (34 किमी) के बीच किराया 130 रुपये से घटाकर 90 रुपये और चर्चगेट-वसई रोड (52 किमी) के बीच किराया 210 रुपये से घटाकर 105 रुपये कर दिया जाएगा।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.