यात्रियों को 24 नयी ट्रेनों का तोहफा, आने जाने में नहीं होगी अब तकलीफ देखे क्या आपका राज्य भी है इसमें शामिल

मुंबई: गर्मी की छुट्टियों (Summer Vacations) शुरू हैं और लोगो का आना जाना शुरू होगया है जिसे देखते हुए पश्चिम रेलवे ने 24 नयी ग्रीष्मकालीन स्पेशल ट्रैन चला दी हैं यही नहीं उनमे अतिरिक्त डब्बे भी जोड़े गए है। यह साड़ी सुविधा अत्यधिक भीड़ को देखते हुए यात्रियों के सफर को और सुलभ बनाने के लिए की गयी है। .. सीपीआरओ सुमित ठाकुर के अनुसार यात्रा की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए ट्रेनों में अतिरिक्त डिब्बे भी जोड़े जा रहे हैं। जिससे यात्रियों को सुविधा मिल सके… यूपी बिहार के लिए मुंबई से 10 ट्रेनें जोड़ी गयी हैं समर स्पेशल में 10 जोड़ी ट्रेनें उत्तर प्रदेश और बिहार राज्यो के लिए हैं जबकि दिल्ली और उससे आगे के लिए 4 जोड़ी ट्रेनें हैं। ..यूपी के सबसे जयदा यात्री मुंबई से आते जाते हैं वह बिहार की भी काफी संख्या मुंबई में रहती है जिसे देखते हुए ये नयी स्पेशल 10 ट्रेन जोड़ी गयी हैं..

राजस्थान के लिए पांच ट्रेन चलायी जा रही है जबकि दो ट्रेनें दक्षिण के राज्यों के लिए मुंबई से रोज़ाना चलायी जा रही हैं.सूरत/उधना से यात्रियों की सुविधा के लिए 6 जोड़ी ऑरिजिनेटिंग स्पेशल ट्रैन जोड़ी गयी हैं चार जोड़ी ट्रेनें गुजरात के अन्य स्टेशनों जैसे अहमदाबाद, गांधीधाम और ओखा से चलाई जा रही हैं। .. इसके अतिरिक्त 3 जोड़ी त्योहार विशेष ट्रेनों का विस्तार भी किया गया है, जिनमें 2 जोड़ी ट्रेन सबसे जयदा प्रदेश से आने वाले यात्री यानि उत्तर प्रदेश और बिहार राज्यों के लिए हैं और एक जोड़ा जबलपुर के लिए जोड़ी गयी हैं..

फाइनेंसियल कैपिटल होने के साथ साथ मुंबई ऐसी जगह हैं जहा अनेको यात्री हर महीने घूमने के लिए आते हैं वही दूर दराज से टूरिस्ट भी आते जाते रहते हैं जिसके बाद ट्रेन में आने जाने वाले यात्रियों को काफी तकलीफो का सामना करना पड़ता है इसी सबको देखते हुए सीपीआरओ सुमित ठाकुर ने अतिरिक्त स्पेशल ट्रेनें व डब्बे जोड़ने का काम कराया है जिसे आने जाने वाले यात्रियों को कोई परेशानी न हो

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.