मुंबई वालों का सफर अब होगा और भी आसान, यहां बनने वाली है नई लिंक रोड

मुंबई में नई लिंक रोड बनने की तयारी तेज होने वाली है ये लिंक रोड मुंबई में आने जाने वालों के लिए रास्ते अब और भी आसन हो जाएंगे… मुंबई में सदन की दूरी और एक जगह से दूसरी जगह में आसान नहीं है.. लोगो को एक जग से दूसरी जग जाने के लिए घंटो सफर करना पड़ता है… जिस देखते हुए लिंक रोड के निर्माण का फैसला लिया गया है… लिंक रोड 5.49 किलो मीटर लंबी होगी जिसका नॉर्मन 1300 करोड़ो की लागत में किया जाएगा..

मुंबई में अब लोगों का सफर और आसान हो जाएगा। सिटी एंड इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट कॉरपोरेशन (सिडको) ने खारघर तुर्भे लिंक रोड (केटीएलआर) का निर्माण करने का फैसला किया है। नई लिंक रोड निर्माण के बाद मुंबई, ठाणे और नवी मुंबई से खारघर तक वाहन चालकों का समय 30 मिनट कम हो जाएगा। सड़क केटीएलआर तुर्भे से शुरू होकर जुईनगर होते हुए पहाड़ियों से होते हुए खार घर तक जाएगी।

बता दें कि, 1,300 करोड़ रुपये की परियोजना की योजना पहले एमएसआरडीसी ने बनाई थी। बाद में उन्होंने सुझाव दिया कि, परियोजना सिडको द्वारा शुरू की जाए। आवश्यक शासन, पर्यावरण और अन्य परमिट एक वर्ष में प्राप्त किए जाएंगे और वास्तविक निर्माण दो से तीन वर्षों में होने की उम्मीद है। यह लिंक रोड तुर्भे से शुरू होकर जुईनगर होते हुए पहाड़ियों से होते हुए खारघर तक जाएगी।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.