मुंबई के लोगों को महंगाई का झटका, सीएनजी, पीएनजी के साथ साथ एलपीजी के दाम भी बढ़े

मुंबई में सीएनजी और पीएनजी की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं। मुंबई में सीएनजी और पीएनजी की कीमतें आधी रात से बढ़ गईं। सीएनजी की कीमतों में 1 रुपये की बढ़ोतरी हुई। ऐसे में आम आदमी को एक और झटका लगा है। घर में  रसोई गैस की कीमत में बढ़ोतरी हुई है।

कुछ दिन पहले राज्य सरकार ने नेचुरल गैस पर वैल्यू एडेड टैक्स को कम किया था। सीएनजी की कीमतों में कमी की उम्मीद के कारण, लेकिन अब महानगर गैस लिमिटेड द्वारा टैरिफ में वृद्धि के साथ, नियमित मुंबईवासियों को दी जाने वाली राहत फीकी पड़ गई है। महानगर गैस लिमिटेड के एक बयान में कहा गया है, “एक ग्राहक केंद्रित कंपनी के रूप में, हमने 8 लाख से अधिक सीएनजी और 18 लाख से अधिक घरेलू पाइप गैस उपभोक्ताओं के लिए कीमतों को स्थिर रखने की कोशिश की है”

राज्य सरकार ने सीएनजी पर वैट में 13.5 फीसदी की कटौती की थी। उपमुख्यमंत्री और वित्त मंत्री अजीत पवार द्वारा राज्य का बजट पेश करते हुए वैट में कमी की घोषणा के बाद अधिसूचना जारी की गई थी।1 अप्रैल से लागू हुई नई दरें लागू कर दी गई हैं। नतीजतन, महाराष्ट्र में सीएनजी 6 रुपये प्रति किलो और पाइप्ड रसोई गैस 3.5 रुपये प्रति किलो सस्ती हो गई। लेकिन आम मुंबईकरों को लंबे समय तक वैट में कटौती का लाभ नहीं मिला।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.