| |

मुंबई की जनता को फिर लगा महंगाई का अटैक,सीएनजी और पीएनजी के दामों ने दिया झटका

देश में मंहगाई ने लोगों का हाल बेहाल कर रखा हैं। जिसमे सबसे ऊपर आती हैं ईंधन की महंगाई जो की थामने का नाम ही नही ले रही हैं।

• सीएनजी और पीएनजी की कीमतों में एक बार फिर बढ़ोतरी

आपको बता दे महाराष्ट्र में सीएनजी और पीएनजी के दामों में फिर बढ़ोतरी हो गई हैं। बता दें सीएनजी मंगलवार को पांच रुपये प्रति किलो और पीएनजी के दाम 4.50 रुपये प्रति घन मीटर बढ़ा दिए गए हैं।

रसोई गैस में हुई वृद्धि

एक हफ्ते में ही महाराष्ट्र में सीएनजी के दाम 12 रुपये प्रति किलो और पीएनजी के दाम 9.5 रुपये प्रति घन मीटर तक बढ़ गए हैं। 72 रुपये प्रति किलो और रसोई घरों में इस्तेमाल होने वाली पीएनजी 45.50 रुपये प्रति घन मीटर हो गई है।

महाराष्ट्र गैस लिमिटेड ने की घोषणा

ईंधनों के दाम में वृद्धि की वजह से महाराष्ट्र गैस लिमिटेड ने सीएनजी एवं पीएनजी के दामों में वृद्धि की घोषणा की जो मंगलवार रात लागू हो जाएगी।

18 अप्रैल से अनिश्चितकालीन हड़ताल

वही आपको बता दें सीएनजी के दामों में बढ़ोत्तरी के कारण दिल्ली में ऑटो, टैक्सी और कैब चालकों ने दिल्ली सचिवालय पर प्रदर्शन किया। इसके साथ ही सीएनजी पर सब्सिडी की मांग की। इस मामले में प्रदर्शन कर रहे लोगो ने चेतावनी दी है कि सरकार द्वारा उनकी मांग न मानने पर वह 18 अप्रैल से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे। यह प्रदर्शन दिल्ली ऑटो रिक्शा संघ के बैनर तले किया गया।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.