| |

महाराष्ट्र में एक रुपए में बिका पेट्रोल, पेट्रोल पंप पर भारी भीड़, पुलिस बल की तैनाती

देश में पेट्रोल के दामों में लगातार इजाफा देखा जा रहा है। देश में पेट्रोल-डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं जिससे आम आदमी त्रस्त है। वही कई राज्यों में तो पेट्रोल की कीमत 110 रुपये प्रति लीटर से ऊपर पहुंच गई है लेकिन आपको बता दें महाराष्ट्र के सोलापुर में यही पेट्रोल महज 1 रुपये प्रति लीटर की दर पर बेचा गया। की हैं दरअसल बढ़ी हुई महंगाई को देखते हुए उसके खिलाफ विरोध दर्ज करने के लिए यह सब किया गया।

बता दें देश भर में डॉक्टर भीम राव अंबेडकर यानी बाबा साहब की जयंती बड़ी ही धूमधाम से मनाई गई। वही इस मौके पर सोलहापुर में एक स्थानीय संगठन ने करीब 500 व्यक्तियों को एक रुपए प्रति लीटर की दर से पेट्रोल बेचा। वही इस बढ़ती हुई महंगाई के बीच में इतना महंगा पेट्रोल मिलने से सभी ने पेट्रोल पंप पर भीड़ लगा ली। बड़ी संख्या में लोग पेट्रोल पंप पहुंच गए। भीड़ इतनी बढ़ गई की उसे नियंत्रित करने के लिए पुलिस बल का इस्मात किया गया।वहीं, एक रुपये की दर से पेट्रोल खरीदने वाला एक खरीदार ने कहा कि पेट्रोल की कीमत हर दिन नई ऊंचाईयों को छू रहा है, ऐसे में महंगाई के बीच थोड़ा पैसे बचाकर खुश हूं।

गौरतलब है की देश में महंगाई ने लोगों का जीना मुहाल कर रखा लोग महंगाई से त्रस्त है उसी बीच इस एक रुपए के दर से पेट्रोल खरीदने वालों भले ही एक बार लेकिन थोड़ा राहत तो मिला। अब देखना यह ही की पेट्रोल के दाम अभी कितने बढ़ाए जाते है या कितने घटाए जाते है।

 

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.