नई मेट्रो लाइन में सफर करने वाले यात्रियों की संख्या हुई 2 लाख के पार, 12 किमी हिस्से को खोलने का लक्ष्य

महराष्ट्र के दूसरी मेट्रो 2 a और 7 पर धीरे धीरे कर के अब यात्रियों की संख्या दो लाख के पार जा चुकी है। इस मेट्रो का उद्धघाटन २ अप्रैल को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकुर ने पश्चिमी उपनगर में किया था। वही इस मेट्रो के उद्धघाटन के दूसरे ही दिन 40हज़ार लोगों ने सफर किया था। वहीँ पिछले सोमवार को लाइन 7 में तकनिकी खराबी के कारण मेट्रो सेवा रोकनी पड़ी थी।

3.25 से 3.50 लाख यात्री कर सकेंगे सफर

वहीँ वेस्टर्न एक्सप्रेस हाइवे भरी ट्रैफिक रहती है जिसे देखते हुए मेट्रो में यात्रियों की संख्या कम नजर आ रही है। एमएमआरडीए कमिश्नर एसवीआर श्रीनिवास का कहना है कि दोनों मेट्रो लाइन की सुविधा 3.25 से 3.50 लाख यात्री पा सकेंगे। वैसे देखा जाए तो रोज़ाना 25 से 30 हज़ार लोग इस मेट्रो पर सफर कर रहे हैं। वही मेट्रो में यात्रा कर रहे यात्री मनोज का कहना है कि इंटरकनेक्टिविटी में सुधार लाने की ज़रूरत है। इसके साथ ही मुंबई में इन मेट्रो को और रेलवे स्टेशन से जोड़ा जाना चाहिए।

12 किलोमीटर के हिस्से को खोलने का लक्ष्य

बता दें दोनों मित्रों स्टेशनो पर हर 11 मिनट के बाद मेट्रो चलाई जा रही है। मेट्रो में 11 रेक उपलब्ध है लेकिन 8 रेक ही चलाए जा रहे हैं। वहीँ 15 अगस्त के पहले 12 किलोमीटर के हिस्से को खोलने का लक्ष्य है। इसके साथ ही स्टेशन नाम करण का भी अधिकार दिया जाएगा। बता दें मेट्रो 2 a और 7 पर कुल 30 स्टेशन शामिल हैं। वहीँ मेट्रो का न्यूनतम किराया 10 रूपये और अधिकतम 50 रूपये हैं वही यह मेट्रो सेवा सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक उपलब्ध है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.